Tech

google trends result after indian air force strike on pakistan | पाकिस्तान में बढ़ी मोदी की सर्चिंग, भारतीयों ने जाना- हवाई हमले पर पाक में कैसा रहा रिएक्शन

  • इन हमलों के बाद गूगल पर बालाकोट, सर्जिकल स्ट्राइक और पुलवामा जैसे की-वर्ड्स की सर्चिंग बढ़ी
  • पाकिस्तान में मोदी को 26-27 फरवरी की रात 3:30 बजे सबसे ज्यादा सर्च किया, इससे 24 घंटे पहले ही भारत ने हमले किए थे

गैजेट डेस्क. पुलावमा हमले का बदला लेते हुए भारतीय वायुसेना ने मंगलवार को एलओसी पार जाकर हवाई हमले किए। भारत की जवाबी कार्रवाई के बाद गूगल पर भी इसकी सर्चिंग बढ़ी। गूगल ट्रेंड्स के पिछले 7 दिनों के नतीजों को देखें तो भारत में सर्जिकल स्ट्राइक, पुलवामा, बालाकोट, पाकिस्तान जैसे की-वर्ड्स की सर्चिंग काफी तेजी से बढ़ी। वहीं, पाकिस्तान में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सर्चिंग में इजाफा हुआ।

गूगल ट्रेंड्स: भारत में लोगों ने क्या सर्च किया?

  1. 26 फरवरी को भारत ने जैश के आतंकी ठिकानों पर हवाई हमले किए। इसके बाद भारत में पाकिस्तान की-वर्ड को सबसे ज्यादा सर्च किया। पाकिस्तान के बाद सर्जिकल स्ट्राइक, पुलवामा और बालाकोट की सर्चिंग रही। 


     


  2. लोगों ने गूगल पर बालाकोट, बालाकोट सर्जिकल स्ट्राइक, मिराज 2000, एयर फोर्स सर्जिकल स्ट्राइक 2, बालाकोट अटैक, एयर स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक बालाकोट, बालाकोट मैप, पुलवामा एयर स्ट्राइक, पुलवामा से बालाकोट की दूरी, पुलवामा का बदला, पुलवामा अटैक वीडियो, हवाई हमले पर पाकिस्तान ने क्या कहा जैसे की-वर्ड्स सर्च किए। इसके अलावा, पाकिस्तान में टमाटर की कीमत के बारे में भी भारतीयों ने सर्च किया।

हमले के बाद पाकिस्तान में मोदी की सर्चिंग बढ़ी

  1. google


     


    गूगल ट्रेंड्स पर पिछले हफ्ते के नतीजों के मुताबिक, पाकिस्तान में पीएम मोदी की सर्चिंग भारत के हवाई हमले के बाद बढ़ गई। सुबह भारत के हवाई हमले की खबर आने के बाद दोपहर 1:30 बजे मोदी की सर्चिंग पाकिस्तान में सबसे ज्यादा रही। हालांकि, इसके बाद मोदी की सर्चिंग फिर कम होती गई। लेकिन 27 फरवरी तड़के 3:30 बजे मोदी की सर्चिंग फिर बढ़ी और इसके 24 घंटे पहले ही भारत ने हवाई हमले किए थे। गूगल ट्रेंड्स के मुताबिक, पाकिस्तान में रात 1:30 बजे के बाद मोदी की सर्चिंग बढ़ी और सुबह 6:30 बजे के बाद कम हो गई।

वर्ल्डवाइड: इमरान से ज्यादा मोदी की सर्चिंग

  1. वहीं, अगर वर्ल्डवाइड के नतीजों को देखें तो मोदी की सर्चिंग इमरान की तुलना में कहीं ज्यादा रही। पिछले हफ्ते के दौरान मोदी की सर्चिंग सबसे ज्यादा 26 फरवरी को ही सबसे ज्यादा रही और इसी दिन इमरान खान की सर्चिंग भी बढ़ी।


     


    google

  2. मोदी की सर्चिंग भारत के बाद सबसे ज्यादा अमेरिका, सिंगापुर, कनाडा और यूएई में रही। जबकि इमरान की सर्चिंग पाकिस्तान के बाद यूके, सऊदी अरब, ऑस्ट्रेलिया और यूएई में रही।



Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close