पुलवामा अटैक, एयर स्ट्राइक और विंग कमांडर अभिनंदन पर बॉलीवुड में घमासान, जानिए क्‍यों

जहां एक तरफ देश भर में पुलवामा आंतकी हमले के बाद एयर स्ट्राइक और उसके बाद विंग कमांडर अभिनंदन को लेकर चर्चा है. वहीं दूसरी तरफ बॉलीवुड के प्रोड्यूसर्स किसी और ही धुन में हैं. वे भारत में हुई बड़ी ट्रैजडी और घटना को भुनाने में लगे हुए हैं. दरअसल, भारत पाकिस्तान के बीच हा‍लिया घटनाक्रम पर बॉलीवुड के निर्माताओं के बीच इस पर फिल्म बनाने की होड़ लग गई है. वहीं इस होड़ के बीच लड़ाई हो रही है फिल्म के टाइटल को लेकर.

पाकिस्तान पर भारत की सर्जिकल स्ट्राइक पर फिल्म बनी थी ‘उरी: द सर्जिकल सट्राइक’.. इस फिल्म ने न सिर्फ लोगों का दिल जीता बल्कि बॉक्स ऑफिस पर भी ताबड़तोड़ कमाई की. जाहिर है कि अब दूसरी सर्जिकल स्ट्राइक यानी ‘एयर स्ट्राइक’ पर फिल्म बनाने के लिए मेकर्स बावले हुए जा रहे हैं.

हंफिगटन पोस्‍ट की खबर के अनुसार 14 फरवरी को जब CRPF जवानों पर आतंकी हमला हुआ था और इस हमले में लगभग 40 जवान शहीद हुए थे उस पर भी फिल्म बनाने का आइडिया निकाला गया. और तो और इस फिल्म के लिए कई टाइटल भी निकाले गए.. जैसे कि Pulwama: The Surgical Strike, War Room, Hindustan Hamara Hai, Pulwama Terror Attack, The Attacks of Pulwama, With Love, From India, and ATS – One Man Show.

हंफिगटन पोस्‍ट के अनुसार, इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन में प्रोड्यूसर्स की भीड़ लग गई. वहां मौजूद एक व्यक्ति का कहना है कि ये पूरा नजारा किसी ‘खिचड़ी’ से कम नहीं था. सबसे ज्यादा भीड़ 26 फरवरी को देखने को मिली जब भारत ने पाकिस्तान पर ‘एयर स्ट्राइक’ की थी. इस दिन Balakot, Surgical Strikes 2.0, and Pulwama Attacks जैसे टाइटल को लेकर जबरदस्त चर्चा हुई.वहीं जब विंग कमांडर अभिनंदन के पाकिस्तान के कब्जे में होने की खबर आई तो इन पर वेब सीरीज बनाने के आइडिया भी निकलकर आ गया. बताया जा रहा है कि इसके Abhinandan या Wing Commander Abhinandan के लिए आवेदन भी दे दिया गया है. ऐसे में हैरानी की बात नहीं होगी कि जल्द ही इस पूरे घटनाक्रम पर कोई फिल्म या वेब सीरीज एनाउंस कर दी जाए.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तानी एक्ट्रेस वीना मलिक पर बरसीं स्वरा भास्कर, ट्विटर पर लिखी ऐसी बातें

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स



Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *